• अहिंसा की राह पर ही चलें सभी लोग

    दिव्य हिमाचल, 14 अगस्त 2019

    मनाली – दलाई लामा ने लोगों से अहिंसा के मार्ग पर चलने और विश्व भर में शांति का संदेश फैलाने का आह्वान किया। इससे पहले महामहिम दलाई लामा के मनाली में आयोजित धार्मिक समागम में पहुंचने पर बौद्ध अनुयायियों और स्थानीय लोगों द्वारा भव्य स्वागत किया। दलाई लामा ने पंडाल में पहुंचकर उपस्थित अनुयायियों का अभिवादन स्वीकार किया। उन्होंने प्रवचनों के माध्यम से उपस्थित लोगों का मार्गदर्शन किया।

    धर्मगुरु दलाई लामा ने अपने संबोधन में कहा कि आज विश्व में शांति का संदेश फैलाने की आवश्यकता है। पूरा विश्व शांति के माहौल में रह सके। प्रवचनों को सुनने के लिए बौद्ध अनुयायियों का भारी हजूम देखने को मिला। दलाईलामा के प्रवचन के दौरान इंद्र देवता भी रुके रहे। प्रवचन खत्म होते ही बारिश का क्रम शुरू हो गया।

    बता दें कि दलाई लामा 27 अगस्त तक मनाली प्रवास पर आए हुए हैं। दलाई लामा के दौरे के दौरान सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। हिमालयन बुद्धिस्ट सोसायटी के मुख्य सरंक्षक रवि ठाकुर ने बताया कि महामहिम दलाई लामा 15 अगस्त तक सुबह नौ से साढे़ 10 बजे तक अनुयायियों को दीक्षा देंगे। मंगलवार को जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति, पांगी, किन्नौर और लेह से भारी संख्या में अनुयायियों ने मनाली में दलाई लामा के प्रवचन सुने। उन्होंने बताया कि मनाली में बौद्ध अनुयायियों की भीड़ लगातार बढ़ रही है।

    Categories: मुख्य समाचार, समाचार

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *