• तिब्बतियों ने थैंक यू इंडिया के तहत पूरे भारत में स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा लिया

    तिब्बत.नेट, 03 अक्तूबर, 2018

    धर्मशाला। केंद्रीय तिब्बती प्रशासन के थैंक यू इंडिया-2018 अभियान के तहत पूरे भारत में हजारों तिब्बतियों ने 2019 तक भारत को खुले में शौच से मुक्त बनाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई एक पहल- स्वच्छ भारत अभियान- में भाग लिया।

    महात्मा गांधी की 150वीं जयंती और स्वच्छ भारत अभियान की चैथी सालगिरह की शुरुआत को मनाते हुए हजारों तिब्बतियों ने पूरे भारत में तिब्बती बस्तियों में सामूहिक सफाई अभियान में हिस्सा लिया।

    जम्मू-कश्मीर से लेकर कर्नाटक तक और अरुणाचल प्रदेश से नई दिल्ली तक भारत भर में तिब्बती बस्तियों में युवा और बूढ़े तिब्बतियों ने “थैंक यू इंडिया” छपे टीशर्ट पहनकर दिन भर स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा किया।

    नीचे देहरादून, मंडी, धोलानजी, चौंतरा, तेज़ू, दिल्ली, डिकी लार्सो बस्ती, शिमला, मेनपत, गंगटोक, बीर, पुरुवाला, राजपुर शाक्य केंद्र, रिंचन चोएलिंग, नूनेरी इन डेकीलिंग, मुंडगोद, बाइलाकूपे, पाओंटा, दार्जिलिंग, कोलेगैल, कामराओ, मुख्य प्रतिनिधि का कार्यालय बेंगलुरु, नोरजेइलिंग भंडारा, सिक्किम, शिलॉंग आदि स्थलों की फोटो दी गई हैं।

    सेंट्रल तिब्बतन एडमिनिस्ट्रेशन के नेतृत्व में तिब्बती लोग भारत सरकार और भारत के लोगों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए 2018 को धन्यवाद भारत कार्यक्रमों की एक शृंखला के साथ पूरे भारत में यह वर्ष मना रहे हैं।

    पूरे भारत में रह रहे तिब्बती थैंक यू इंडिया के तहत स्वच्छ भारत अभियान में भाग ले रहे हैं।

    Categories: मुख्य समाचार, समाचार

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *