• तिब्बती संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने गुजरात के राज्यपाल और मुख्यमंत्री से मुलाकात की

    तिब्बत.नेट, 14 अक्तूबर, 2018

    गुजरात। तिब्बत के संसद सदस्यों का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल गुजरात में अपने तिब्बत अभियान को जारी रखे हुए है। इससे पहले इस प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में गोवा में राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष समेत कई नेताओं के समक्ष तिब्बत के मुद्दों को रखा था। इसमें संसद सदस्य यूडन अउकत्संग, यशी डॉल्मा, गेशे लहरम्पा,  लोबसांग फेन्डे और कुंचोक यारफेल शामिल थे।

    गुजरात के माननीय मुख्यमंत्री श्री विजय रुपानी ने 9 अक्तूबर को गांधीनगर में सरदार भवन सचिवालय में तिब्बती संसदीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। पारंपरिक स्कार्फ और तिब्बती संसद के आधिकारिक स्मृति चिन्ह प्रदान करने के बाद प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें तिब्बत के अंदर की स्थिति के बारे विस्तार से बताया। प्रतिनिधिमंडल ने गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल से भी मुलाकात की।

    दौरे में तिब्बती प्रतिनिधिमंडल ने गुजरात के माननीय राज्यपाल ओम प्रकाश कोहली से मुलाकात की, जिन्होंने प्रतिनिधिमंडल को भरपूर समय दिया। राज्यपाल ने तिब्बती संस्कृति और पहचान को बनाए रखने और युवा तिब्बती पीढ़ी के बीच इसे जीवित रखने की आवश्यकता पर बल दिया। गुजरात विधानसभा के माननीय अध्यक्ष श्रीमान राजेंद्र त्रिवेदी ने प्रतिनिधिमंडल का न केवल गर्मजोशी से स्वागत किया और उससे जुड़ाव की बातें की बल्कि उन्हें विधानसभा हॉल का दौरा भी कराया। प्रतिनिधिमंडल ने श्री भरतसिंहजी शंकरजी डाभी (विधानसभा में शासक पार्टी के सचेतक), श्री गोविंद पटेल (पूर्व ऊर्जा और पर्यावरण मंत्री और विधायक राजकोट), श्री पूर्णेश मोदी (विधायक सूरत) से भी मुलाकात की और उन्हें निर्वासित तिब्बती संसद की ओर से पारंपरिक स्कार्फ और अपील पुस्तिकाएं प्रदान कीं।

    प्रतिनिधिमंडल ने भारतीय जनता पार्टी कार्यालय का दौरा किया और राज्य भाजपा के अध्यक्ष श्री जितु वाघानी, भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष श्री ऋत्विज पटेल और पार्टी के अन्य पदाधिकारियों से मुलाकात की। पार्टी अध्यक्ष ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ मुलाकात कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने सभी बैठकों का समन्वय करने के लिए एक कर्मचारी को जिम्मा सौंपा और 10 अक्तूबर की रात को आधिकारिक नवरात्रि त्योहार समारोह में प्रतिनिधिमंडल सदस्यों को ’अतिथि’ के रूप में आमंत्रित किया, जिसमें मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल थे।

    प्रतिनिधिमंडल ने गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय का दौरा किया और प्रदेश अध्यक्ष श्री अमित चावड़ा, महासचिव श्री हिमांशु वी. पटेल और प्रदेश कांग्रेस के कई प्रवक्ताओं के साथ मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने मीडिया के लोगों से उनके कार्यालय में मुलाकात की और यात्रा के उद्देश्य के बारे में उन्हें बताया।

    Categories: मुख्य समाचार, समाचार

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *