• दलाईलामा को दिया जाए भारत रत्न: शांता कुमार

    दैनिक भास्कर, 9 मई, 2017

    पूर्व मुख्यमंत्री एवं लोकसभा सांसद शांता कुमार ने भारत सरकार से नोबल पुरस्कार विजेता दलाईलामा को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न दिए जाने का आग्रह किया है। शांता कुमार जोकि वर्तमान में संसद में ऑल पार्टी फारम फाॅर तिब्बत के संयोजक भी हैं ने कहा कि भारतीय सांसदों ने प्रस्ताव पारित कर भारत सरकार से दलाईलामा को भारत रत्न उपाधि से अलंकृत करने की मांग की है जिसके पीछे तर्क है कि दलाईलामा आज विश्व के सर्वमान्य सर्वोच्च अध्यात्मिक गुरु हैं।

    दुनिया की कई सरकारों ने उन्हें विभिन्न पुरस्कारों से अलंकृत किया है। ऐसे में यह उचित समय है कि भारत सरकार भी उन्हें भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करे। शांता कुमार सोमवार को धर्मशाला के होटल धौलाधार में पत्रकार वार्ता का संबोधित कर रहे थे। शांता कुमार ने हिमाचल के लिए वर्ष 2007 में स्वीकृत विश्वविद्यालय के लिए प्रदेश सरकार द्वारा भूमि संबंधी औपचारिकताएं पूर्ण करने में किए जाए रहे विलंब पर खेद प्रकट करते हुए कहा कि वर्तमान में प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं हैं।

    कांगड़ा एयरपोर्ट विस्तारीकरण की पूर्व की योजना पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के बाद स्थगित कर दिया गया है। केंद्रीय सुरक्षा मंत्रालय ने आवेदन किया है कि पठानकोट एयरबेस को तब्दील कर कांगड़ा एयरपोर्ट पर स्थापित किया जाए जिसके लिए अधिक भूमि की आवश्यकता है।

    उन्होंने कहा कि आगामी विस चुनावों से पहले प्रधानमंत्री का शिमला का दौरा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पालमपुर आना भाजपा की जीत के लिए मील का पत्थर स्थापित होगा। भाजपा ने इस बार जीत का ही लक्ष्य नहीं रखा है बल्कि रिकॉर्ड तोड़ जीत का लक्ष्य निर्धारित किया है। वर्ष 1990 में भाजपा को अभूतपूर्व जीत मिली थी लेकिन इस बार इससे भी अधिक सीटें भाजपा जीतेगी।

    Link of news article: http://www.bhaskar.com/news/HIM-SHI-OMC-MAT-latest-shimla-news-020502-2561493-NOR.html

    Categories: मुख्य समाचार, समाचार

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *