• परमपावन दलाई लामा स्वस्थ हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है

    तिब्बत.नेट, 12 अप्रैल, 2019

    नई दिल्ली। परमपावन दलाई लामा को सीने में संक्रमण की शिकायत होने के कारण 9 अप्रैल को धर्मशाला से दिल्ली लाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। संक्रमण के लक्षण उस समय से मौजूद थे, जब वह पिछले दिसंबर में बोधगया में प्रवचन दे रहे थे, लेकिन इस सप्ताह तक संक्रमण का इलाज नहीं किया गया था। अब अस्पताल में पूरी तरह से चिकित्सा परीक्षण और उपचार के बाद परमपावन दलाई लामा का स्वास्थ्य शानदार तरीके से तेजी से ठीक हुआ है। आज सुबह तक अस्पताल में उन्होंने दवा ली, पर्याप्त आराम किया। परम पावन को अब अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और उन्हें एक होटल में ले जाया गया है।

    परम पावन अपनी आगे की दवाएं होटल में ले रहे हैं और दिल्ली में कुछ और दिन आराम करेंगे। परम पावन ने आश्वस्त किया है कि वे अब पूरी तरह सामान्य महसूस कर रहे हैं और इसीलिए उन्होंने अस्पताल छोड़ दिया। उन्होंने दुनिया भर के सभी शुभचिंतकों को उनकी शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिए धन्यवाद दिया। परमपावन दलाई लामा ने आश्वासन दिया- ‘मैं पूरी तरह से स्वस्थ हो गया हूं।‘ तिब्बत समाचार ब्यूरो ने नई दिल्ली स्थित परमपावन दलाई लामा कार्यालय, के प्रतिनिधि कसूर डोंगचुंग न्गोडुप से परमपावन दलाई लामा के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की। उनके अनुसार परम पावन का स्वास्थ्य ठीक हो गया है और वे तरोताजा दिख रहे हैं।

    मीडिया को संबोधित करते हुए परम पावन ने एक बार फिर तिब्बत के भीतर और बाहर तिब्बतियों को उनकी प्रार्थनाओं और सदभावनाओं के लिए धन्यवाद दिया, जिसने निश्चित रूप से उन्हें तेजी से उबरने में मदद की है।

    Categories: मुख्य समाचार, समाचार

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *