• मानवाधिकारों की जानकारी दी ।

    मानवाधिकार दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार को शहर के संस्थानों व विधालयों में विभिन्न कार्यक्रम हुए। इस दौरान संगोष्टियां आयोजित की गई व रैलियां निकाली गई। महावीर उधान में भारत तिब्बत मैत्री संघ राजस्थान , महिला मोर्चा , पूर्व सैनिक मोर्चा, युवा एंव विधार्थी मोर्चा द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया । उनी व्यापारी संघ द्वारा सूचना केन्द्र में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके मुख्य अतिथि महापौर रामेश्वर दाधीज व विशोष अतिथि निर्मला मीणा थी।
    भारत तिब्बत मैत्री संघ महिला मोर्चा की जिला शाखा द्वारा किसान भवन में आयोजित संगोष्टी को उनी वस्त्र यूनियन की अध्यक्ष राशि ने संबोधित किया । अधिवक्ता सुजाया तंवर , सुभाष कच्छवाहा , संतोष परिहार ने भी अपने विचार रखे । कार्यक्रम के दौरान दलाई लामा के जीवन पर प्रकाश डाला गया । राजीव गांधी यूथ क्लब की ओर से आयोजित संगोष्टी में क्लब के अध्यक्ष रामकिशोर विश्नोई ने कहा कि मानवाधिकारों की रक्षा सुनिशिचत होनी चाहिए । रामबाग , कागा कॉलोनी स्थित अंबेडकर भवन में परिवर्तन संस्थान के सचिव नरेश कंडारा की अध्यक्षता में हुई संगोष्टी में कंडारा ने मानव अधिकार के संबंध में विस्तृत जानकारी दी ।
    खेतडी । राजकीय महाविधालय में मानवाधिकार दिवस पर हुई संगोष्टी में तिब्बत की आजादी की मांग की गई । भारत -तिब्बत मैत्री संघ के अध्यक्ष प्रो. श्यामनाथ ने कहा कि भारत और चीन की मैत्री के लिए तिब्बत को मध्यस्थ राज्य बनाना जरुरी है ।

    Categories: तिब्बत पर भारतीय नेताओं के विचार, लेख व विचार, समाचार

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *