• मैक्लोडगंज में मनाया दलाईलामा का 83वां जन्मदिन, बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां

    अमर उजाला, 7 जुलाई 2018

    बौद्घ धर्म गुरू दलाईलामा का 83वां जन्मदिन मैक्लोडगंज स्थित बौद्घ मंदिर में मनाया गया। कार्यक्रम में खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने मुख्य अतिथि शिरकत की। दलाईलामा इन दिनों लद्दाख में हैं। धर्मगुरु दलाईलामा के स्वस्थ जीवन और दीर्घायु की कामना करते हुए केक काटा गया।

    किशन कपूर ने कहा कि दलाईलामा के उपदेशों के अनुसरण से विश्व में शांति और अहिंसा के वातावरण का निर्माण संभव है। दलाईलामा ने विपरीत परिस्थितियों में भी हमेशा अहिंसा की नीति को आगे बढ़ाते हुए अपने मानवतावादी प्रयासों को जारी रखा है।

    पर्यावरण संरक्षण की दिशा में उनके प्रयास और चिंतन प्रेरणादायी हैं। प्रदेश में मौजूद बौद्ध सर्किट ने पर्यटन को नए आयाम दिए हैं। दुनिया भर के लोग बौद्ध विहार और मठ देखने और अध्ययन एवं अनुसंधान के लिए यहां आते हैं।

    दलाई लामा के मानवतावादी प्रयासों से पूरा विश्व तिब्बत के पक्ष में उनके साथ खड़ा है। कार्यक्रम में टिपा और टीसीवी सहित अन्य स्कूलों के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं।

    इस मौके पर सांसद जर्नादन सिग्रीवाल, गोपाल नारायण सिंह, निर्वासित तिब्बत सरकार की कार्यकारी प्रेजीडेंट पेमा यांगछेन, निर्वासित तिब्बत संसद के अध्यक्ष गेशी खेंबो, उपाध्यक्ष यशी फुनशोक, भाजपा नेता विजय जोली, भाजपा के धर्मशाला मंडल के अध्यक्ष कैप्टन रमेश अटवाल, एसडीएम धर्मशाला धर्मेश रमोत्रा मौजूद रहे।

    Categories: मुख्य समाचार, समाचार

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *