• लेह में दलाई लामा, धार्मिक साहित्य के अध्यन पर दिया जोर

    दैनिक जागरण, 29 जुलाई 2015

    29_07_2015-28jkcd44राज्य ब्यूरो, जम्मू : बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा इन दिनों लेह में हैं। मंगलवार को उन्होंने लेह में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर धार्मिक साहित्य के अधिक से अधिक अध्यन पर जोर दिया। उन्होंने नार्थ पोल में इस बार अधिक बर्फ होने का हवाला देते हुए लद्दाख में अधिक सर्दी होने की संभावना भी जताई।

    दलाई लामा के अस्सी साल के होने पर कार्यक्रमों का सिलसिला चल रहा है। इसी बीच, सोमवार को लद्दाख दौरे पर पहुंचे दलाई लामा का जोरदार स्वागत हुआ। दलाई लामा ने लेह में कार्यक्रमों के दौरान लोगों को विश्वास दिलाया कि भले ही इस बार वह चंद दिनों के लिए आएं हों, लेकिन अगले वर्ष वह अगस्त में लंबी अवधि के लिए आएंगे। दलाई लामा ने खुशी जताई कि उन्होंने पिछले दौरों के दौरान जो शिक्षा दी थी, उसपर पालन हो रहा है।

    इसी बीच, मंगलवार को जनवितरण प्रणाली मंत्री चौधरी जुल्फिकार अली ने लेह में दलाई लामा के साथ भेंट कर शांति स्थापित करने के उनके प्रयासों की सराहना की। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में शांति कायम करने के लिए मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में भी दलाई लामा को बताया। इसी बीच, मंत्री ने लेह में बैठक के दौरान लद्दाख में जरूरी सामान उपलब्ध करवाने के लिए उठाए जा रहे कदमों की भी समीक्षा की।

    Categories: मुख्य समाचार, समाचार

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *