• समारोह पूर्वक मना दलाई लामा का जन्मदिन

    दैनिक जागरण, 5 जुलाई, 2016

    05_07_2016-5pad-36-c-2कुशीनगरः भारत तिब्बत सहयोग मंच कुशीनगर के तत्वाधान में मंगलवार को तिब्बती बौद्ध मंदिर कुशीनगर में नोबल शांति पुरस्कार विजेता व तिब्बतियों के आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा का 81वां जन्मदिन, समारोह पूर्वक मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता तिब्बती मंदिर के प्रभारी तेंजिंग शेडूप लामा ने किया। विरेंद्र नाथ त्रिपाटी, सुरेश प्रसाद गुप्त, रजनीकांत मणि त्रिपाठी आदि वक्ताओं ने कहा कि तिब्बत की आजादी भारत की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है।

    तिब्बत से भारत का संबंध गुरु-शिष्य की तरह है। भारत अपनी संस्कृति से दूर होता जा रहा है जबकि तिब्बत संस्कृति को आज भी सजो कर रखा है। कहा कि विश्व समुदाय को तिब्बत की आजादी के समर्थन में आवाज उठानी चाहिए। कार्यक्रम का संचालन भारत तिब्बत सहयोग मंच के जिला संयोजक डा. शुभलाल शाह ने किया। आभार तेंजिंग शोकदेन लामा ने ज्ञापित किया।

    कार्यक्रम का प्रारंभ दलाई लामा के चित्र पर पुष्पार्चन तथा बुद्ध वंदना से हुआ। केक भी काटा गया। इस अवसर पर भंते सागर, डा. निखलेश्र्वर मिश्र, संतोष दत्त राय, सुमित त्रिपाठी, रमेश अग्रहरि, आनंदजीत चकमा, गोलोक चान चकमा, गवीश उपाध्याय, रत्त्रेश श्रीवास्तव, राकेश गिरि आदि मौजूद रहे।

    Link of news article: http://www.jagran.com/uttar-pradesh/kushinagar-14269037.html

    Categories: मुख्य समाचार, समाचार

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *